Wednesday, September 7, 2011

प्राकृतिक सौंदर्य


डीके मिश्र

मौसम का मिजाज बदल गया है। महिलाओं को इसकी वजह से चेहरे की चिंता भी सताने लगी हैं।

सूरजकुंड रोड स्थित ब्राइडल ब्यूटी पार्लर की ब्यूटीषियन करुणा अग्रवाल कहती हैं, आजकल बोहेमियन लुक काफी चलन में है। इस मौसम में मोहक लगने के लिए आप इस लुक को आसानी से अपना सकती हैं।

चेहरा - बेदाग और चमकदार बेस के लिए अपनी त्वचा की रंगत के मुताबिक षेड चुनें। चेहरा साफ करने के बाद बेस को अच्छी तरह ब्लेंड करें। रोज षेड वाले ब्लश से आंखों को हाइलाइट करें। उसके बाद भौंहों से बाहर की तरफ लाते हुए गालों के उभार वाले स्थान पर चीक बोंस लगाएं। इससे आपके गाल चमकदार नजर आएंगे। गाल पर फूल बनाने के लिए मजेंटा षेड में थोड़ा सा पानी मिलाएं और एप्लीकेटर या बारीक ब्रश की सहायता से गालों के उुपरी भाग पर फूल बनाएं। गालों के उभार वाले स्थान के नीचे एक षेड गहरा ब्लश लगाएं ताकि आपका चेहरा षार्प नजर आए। माथे, नाक और टोढ़ी पर चमक लाने के लिए न्यूड बेज या पीच षेड का प्रयोग करं।

आंखें - उुपरी और निचली पलकों को ब्लैक सैटिन काजल से उभारें। यह प्रोडक्ट बाजार में आसानी से उपलब्ध है। मिनिमल लुक के लिए आंखों का मेकअप हलका रखें। मस्कारा के तीन से चार कोट लगाएं। ताकि आपकी बरौनियां बेहद आकर्शक नजर आएं।

होंठ - प्राकृतिक रखें। सैटिन किस्ड लुक देने के लिए बाजार में उपलब्ध सैटिन लिप कलर का कोट लगाएं। उसके बाद अतिरिक्त चमक देने के लिए षियर सैटिन ग्लाॅस लगाएं।

बाल - बालों पर हेयर जेल लगाकर साफ चिकनी उुंची पोनी बनाएं। फलाॅवर पैटर्न वाला मुलायम रफल या खूबसूरत हेड बैंड लगाएं।

No comments:

Post a Comment