Wednesday, February 2, 2011

संबंधों को दें नया आयाम...(Put Sizzling back into your duo)

क्या आपके संबंधों की केमस्ट्री में कमी आ रही है? कोई बात नहीं. एक छोटा और आसान तरीका है. इससे आप अपने शांत होते संबंधों में फिर से जोश भर सकते हैं.


समझने के लिए समय दें

जब आप टीवी देखते हुए अपनी रात गुजारते हैं या अलग कमरे में होते हैं, तब आप मस्ती करने के बजाय जोश को ठंडा कर देते हैं. मतलब आप एक दूसरे को समझने के लिए समय ही नहीं दे पा रहे हैं. अच्छा होगा, घर से बाहर निकलें और मस्ती में जैसे पहले डूबते थे वैसे ही मदमस्त होकर एक-दूसरे के प्यार में डूब जाएं.

संबंधों में जिंदादिली लाने के लिए कुछ नया करें

अगर आपकी जिंदगी में कुछ नया नहीं हो रहा हो, तब आप अपने जीवन में कुछ जिंदादिली लाने की कोशिश करें. जैसै कि आप जिम जा सकते हैं. इससे आप पहले असहज महसूस करेंगे पर इतना जरूर है कि जिंदगी में कुछ नया करने को मिल जाएगा. कुछ समय बाद आपको लगेगा कि इस बदलाव से आपके जीवन में कुछ नयापन आ गया है और आप संबंधों में भी तरोताजगी महसूस करने लगेंगे.

टॉपिक बदल कर लाएं जीवन में स्फूर्ति

सचमुच, आप दोनों एक-दूजे के लिए ही बने हैं, एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं, लेकिन जीवन में कुछ बातें आपके संबंधों में सेंसर लगा देती हैं. यही चीजें आपके संबंधों में समस्या पैदा कर देती हैं. ऐसे में आपको एक काम करना चाहिए. रोजमर्रा की जिंदगी से बाहर की किसी भी टॉपिक पर बात करनी चाहिए. हां ध्यान रहे, जिस भी विषय पर बात करें, उसे 10 से 15 मिनट तक ही खींचा जाए. फिर उसी टॉपिक पर बात करें, जिसे आप दोनों पसंद करते हों.

No comments:

Post a Comment